Monday, Jun 3 2024 | Time 02:29 Hrs(IST)
 logo img
झारखंड » बोकारो


एचपीसीएल बोकारो को मिला राजभाषा के लिए मिला सम्मान

एचपीसीएल बोकारो को मिला राजभाषा के लिए मिला सम्मान
कृपा शंकर/न्यूज़11 भारत 




बोकारो/डेस्क: भारत सरकार, गृह मंत्रालय, राजभाषा विभाग द्वारा सिलीगुड़ी में शनिवार को पूर्व एवं पूर्वोत्तर क्षेत्रों का संयुक्त क्षेत्रीय राजभाषा सम्मेलन का आयोजन किया गया. इस सम्मेलन में उत्कृष्ट राजभाषा कार्यान्वयन हेतु हिंदुस्तान पैट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड , बोकारो डिपो को ‘क’ क्षेत्र(हिंदी भाषी) में प्रथम पुरस्कार से सम्मानित किया गया. केंद्रीय गृह राज्य मंत्री तथा केंद्रीय राज्य मंत्री, युवा मामले और खेल मंत्रालय निशीथ प्रामाणिक के करकमलों से एवं भारत सरकार, राजभाषा विभाग के सचिव सुश्री अंशुली आर्या, संयुक्त सचिव डॉ० मीनाक्षी जौली एवं कई नराकास अध्यक्षों की गरिमामयी उपस्थिति में यह पुरस्कार प्रदान किया गया. एचपीसीएल की ओर से बोकारो के मुख्य डिपो प्रबन्धक प्रदीप सिंह ख्यालिया एवं प्रबन्धक परिचालन सुश्री प्रियंका सिंह को प्रमाणपत्र प्रदान कर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम में पूर्व एवं पूर्वोत्तर भारत के 13 राज्यों के 700 से भी ज्यादा कार्यालय प्रमुख व राजभाषा प्रभारीगण उपस्थित थे. 

 


 
अधिक खबरें
राधानगर पंचायत में वज्रपात से एक बच्चे की मौत, 5 घायल
जून 02, 2024 | 02 Jun 2024 | 8:33 PM

राधानगर के दुलालपुर स्थित खेल मैदान में क्रिकेट खेल रहे बच्चों पर आसमानी बिजली ने कहर बरपाया. घटना रविवार शाम करीब साढ़े चार बजे की है. इस घटना में मौके पर ही मिलन रजक (पिता भगत रजक) की मौत हो गई.

नाबालिक बच्ची के निर्मम हत्या और बलात्कार के मामले को लेकर दर्जनों ग्रामीण पंहुचे पेटरवार थाना
जून 02, 2024 | 02 Jun 2024 | 6:21 PM

बेरमो अनुमण्डल में दिल दहला देने वाली घटना 5 मई 2024 को पेटरवार थाना क्षेत्र के ओरदाना पंचायत महलीजारा गाँव में करीब 8 साल की एक आदिवासी बच्ची की दुष्कर्म के बाद गला घोटकर कर हत्या कर शव को घर से महज कुछ ही दूरी पर सुनसान झाड़ियों में छुपा दिया गया था.

गणना प्रेक्षक ने गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के मतगणना केंद्र का किया निरीक्षण
जून 02, 2024 | 02 Jun 2024 | 4:42 PM

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा नियुक्त गणना प्रेक्षक हरीश एन एंडकोनकर ने रविवार को 06 गिरिडीह लोकसभा क्षेत्र के लिए चिन्हित चास स्थित कृषि उत्पादन बाजार समिति के मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया. काउंटिंग ऑब्जर्वर श्री हरीश ने क्रमवार विधानसभा क्षेत्र संख्या 35 बेरमो विधानसभा

एसडीओ ने मां शारदे सेवा सदन हॉस्पिटल में एक्सपायरी दवा किया जप्त
जून 02, 2024 | 02 Jun 2024 | 3:06 PM

बेरमो एसडीओ अशोक कुमार ने रविवार को भी कार्रवाई करते हुए मां शारदे सेवा सदन हॉस्पिटल में एक्सपायरी दवा को जप्त किया है. बता दें कि शनिवार को ही उक्त हॉस्पिटल को अनियमितता पाये जाने पर सील किया गया है.

चंदनकियारी में मृतकों के घर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी, दिया सांत्वना
जून 01, 2024 | 01 Jun 2024 | 10:17 PM

चंदनकियारी प्रखंड के नूतनडीह गांव में एक ही दिन चार मौत से मृतकों के स्वजन समेत ग्रामीण मर्माहत हैं. इस दौरान गांव समेत आसपास के लोगों में शोक की लहर देखी गई. जहां लोग उक्त घटना का ही जिक्र करते दिखे. शनिवार को नूतनडीह गांव के किसी भी परिवार में चूल्हा तक नहीं जला. वहीं मौत की सूचना के बाद स्थानीय विधायक सह नेता प्रतिपक्ष अमर कुमार बाउरी समेत कई राजनैतिक व सामाजिक कार्यकर्ता मृतकों के घर पहुंचकर उन्हें संतावना दिया.